Home Smartphones ब्लैकबेरी मोबाइल फोन 2021 में वापस आ रहा है

ब्लैकबेरी मोबाइल फोन 2021 में वापस आ रहा है

0
41
Blackberry Android Smartphone
Blackberry Android Smartphone

5G ब्लैकबेरी मोबाइल फोन 2021 वापस आ रहा है 

ब्लैकबेरी फोन 2021 में वापस आ रहा है आखिर(किसीने) यह नहीं सोचा होंगा ब्लैकबेरी फोन बंद होने के 4 साल बाद, एक बार फिर मार्केट में दिखाई देगा, जो अपने प्रसिद्ध, ईमानदार-और -अच्छापन,के  physical QWERTY  के साथ आएंगा। 

ब्लैकबेरी मोबाइल फोन कुछ नए स्वरुप में

 कोई भी नए ब्लैकबेरी मोबाइल फोन की उम्मीद वैसा नहीं करता है जैसा की ये 2021 में होने वाला है। यह लंबे समय से आईफोन के बाद सबसे लोकप्रिय फ़ोन है।   

2012 में अपने उन्नति के उचाईयो पर था इसके 80 मिलियन से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ता थे, और वे एक ब्लैकबेरी स्टेटस सिंबल थे। 

कंपनी को 1996 में रिसर्च इन मोशन के रूप में शुरुआत मिली और इसने अपने उपकरणों को टू-वे पेजर्स के नाम से पुकारा। इसका पहला गैजेट, “इंटर active पेजर,” ग्राहकों को  physical कीबोर्ड वाले स्मार्टफ़ोन बाज़ार में लाया

Read Also -:Best Mobile under 10000 available in August 2020

ब्लैकबेरी मोबाइल फोन को ईमेल, ऐप, वेब ब्राउजिंग और बीबीएम के लिए समर्थन प्राप्त हुआ – एक encrypted text मैसेजिंग प्लेटफॉर्म जो व्हाट्सएप से पहले  लंबे समय तक टेक्स्ट मेस्सेंजिंग का एह्शाश करता  रहा।

लेकिन 2007 में iPhone के साथ Apple (A APL) टचस्क्रीन क्रांति ने ब्लैकबेरी को  थोड़ा पीछे कर दिया। हालाँकि ब्लैकबेरी मोबाइल फोन टच स्क्रीन वाले स्मार्टफोन  लाने की कोशिश की जरूर की , लेकिन पहले संस्करण बहुत अच्छे नहीं थे। ब्लैकबेरी ने स्लाइड-आउट कीबोर्ड मॉडल की भी कोशिश की, और इसने कुछ फोन विकसित किए जिनमें कोई भौतिक कीबोर्ड नहीं था – लेकिन ब्लैकबेरी के महत्वपूर्ण के यूजर उससे पूरी तरह संतुस्ट नहि थे 

ब्लैकबेरी मोबाइल फोन  ने अंततः अपने स्वयं के सॉफ़्टवेयर को छोड़ दिया, एंड्रॉइड को गले लगाते हुए आगे अपने सुरक्षा सॉफ़्टवेयर को किया । लेकिन इसने उद्यम सुरक्षा सॉफ्टवेयर और ऑटोमोटिव सॉफ्टवेयर में सफलता नहीं पाई और कुछ साल पहले फोन बनाने को पूरी तरह से छोड़ दिया।

उदासीन लोगों के लिए – और वे लोग जो सिर्फ एक भौतिक कीबोर्ड पर टाइपिंग पसंद करते हैं – वे TCL द्वारा पिछले कुछ वर्षों में ब्लैकबेरी फोन प्राप्त करने में सक्षम रहेंगे । हालांकि, इसका लाइसेंस समाप्त हो रहा है, और ऑनवर्डबॉयबिलिटी इसबीच कुछ चमतक के होने का इंतज़ार कर रही है ।

ब्लैकबेरी फोन नए लाइसेंसधारी

यह एक “सच” में सोचने या सुनने में थोड़ा अटपटा जरूर लगता है। क्योंकि ब्लैकबेरी (बीबी) 2016 के बाद से यह फोन लोंगो के बिच या मार्किट से बाहर हो गया था । लेकिन कंपनी वर्षों से अपने ब्रांड को फोन निर्माताओं के लिए लाइसेंस जारी रखा है, और  इस साल इस कंपनी के नए लाइसेंसधारी – ऑनवर्डमोबिलिटी, एक ऑस्टिन, टेक्सास, कंपनी को वापस से पुनर जीवित करने में शायद  कामयाब रहे ।

Read Also -: WhatsApp उपयोगकर्ता, नहीं मिल सकता आपको Vacation Mode

हम ब्लैकबेरी फोन के ऑनवर्डबॉयबिलिटी संस्करण के बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं, आने वाले नए संस्करण में यह एंड्रॉइड पे चलेंगा, इसमें 5 जी कनेक्टिविटी होगी, और कंपनी का दावा है कि यह 2021 की पहली छमाही में कुछ समय के भीतर इसको  शुरू हो कर देंगी । इसके अलावा, फॉक्सकॉन (HNPPF) सहायक FIH नए ब्लैकबेरी का निर्माण करेगी।

भौतिक कीबोर्ड और टॉप-ऑफ-द-लाइन सुरक्षा

ब्लैकबेरी मोबाइल फोन  दो चीजों के लिए कुख्यात थे: एक भौतिक कीबोर्ड और टॉप-ऑफ-द-लाइन सुरक्षा। हालांकि आधुनिक स्मार्टफोन – विशेष रूप से Apple के iOS पिछले एक दशक में उल्लेखनीय रूप से अधिक सुरक्षित हो गए हैं, OnwardMobility अपने मोबाइल फोन पर काम कर रहे है। 

सुरक्षा के हिसाब किताब से कहे तो यह फोन आने वाले समय में ज्यादा -मांग में हो सकता है (हालांकि आईफ़ोन और एंड्रॉइड डिवाइस के कई शेड आजकल कॉर्पोरेट वातावरण में सर्वव्यापी हैं)। कंपनी अनपे  physical  कीबोर्ड को नहीं बदलेंगे ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है। – एक ब्लैकबेरी मोबाइल फ़ोन के कीबोर्ड पर लंबे ईमेल टाइप करना सबसे आसान है।

Read Also -:अंतरिक्ष मे भी भारत होगा आत्मनिर्भर, स्वदेशी रॉकेट इंजन ‘रमन’ का हुआ सफल परीक्षण- स्काईरूट

ऑनवर्डवर्डोबिलिटी के CEO  पीटर फ्रैंकलिन ने एक बयान में कहा, “एंटरप्राइज पेशेवर सुरक्षित 5 जी उपकरणों के लिए उत्सुक हैं, जो उत्पादकता को बढ़ावा देते  हैं, 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here