Wednesday, October 28, 2020
Home Social Media टिक टॉक भारत में प्रतिबंध के बाद भी कई ढेर सारी वेबसाइट...

टिक टॉक भारत में प्रतिबंध के बाद भी कई ढेर सारी वेबसाइट पर आसानी से उपलब्ध है यह ऐप

जैसा कि हम सभी लोगों को पता है की टिक टॉक एप को पूरी तरह से भारत में बैन कर दिया गया है। लेकिन फिर भी कुछ वेबसाइट्स पर टिक टॉक एप अभी भी उपलब्ध है और यह जानते हुए भी कि भारत में फिलहाल टिक टॉक एप को बैन कर दिया गया है। इस ऐप को अन्य एप स्टोर पर से अभी तक नहीं हटाया गया है। आइए जानते हैं इससे जुड़ी कुछ बड़ी जानकारियां।

TikTok-Ban
TikTok-Ban

टिक टॉक एप भारत में काफी मशहूर हो गया था। बीते कुछ दिन पहले ही इसे प्ले स्टोर तथा अन्य जगहों से हटाने के निर्देश जारी किए गए थे। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण इस पर आए दिन फैलती अश्लीलता थी। टिक टॉक एप को भारत का एक बहुत बड़ा युवा वर्ग प्रयोग करता था। इस पर फेमस होने तथा कमाने के लालसा से लड़के एवं लड़कियां किसी भी हद तक चले जा रहे थे। इस ऐप को 18 साल से कम उम्र के भी बच्चे प्रयोग कर रहे थे। ऐसे में इस ऐप का बच्चों एवं युवा वर्ग पर काफी बुरा प्रभाव पड़ रहा था।

TikTok-Ban
TikTok-Ban

जिन बच्चों की उम्र अभी पढ़ाई लिखाई करने की है ऐसे बच्चे भी इस ऐप में अपना अकाउंट बना कर कई खतरनाक स्टंट दिखाने का प्रयास करते थे। उन बच्चों को यह तक नहीं पता था कि जो स्टंट वह देखते हैं उसमें असलियत कुछ भी नहीं होती है।
इन्हीं सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए भारत सरकार ने यह निर्देश जारी किए कि इस ऐप को जल्द से जल्द बैन कर दिया जाए। इस ऐप को चाइना के दो व्यक्तियों ने मिलकर बनाया था। जिसे बाद में चाइना के ही एक दूसरी कंपनी ने खरीद लिया था। उसके बाद कुछ ही समय में यह भारत के अंदर काफी फेमस हो गया।

यह भी पढ़ें- Bing Wallpaper – Daily Best Wallpapers के लिए जरूर डाउनलोड करें

शुरुआती समय में इस ऐप को म्यूजिक कली नाम से प्ले स्टोर पर लाया गया था। फिर बाद में इस ऐप का नाम बदलकर टिक टॉक एप कर दिया गया।

TikTok-Ban
TikTok-Ban

फिलहाल समस्या यह है कि इस ऐप को अभी तक कई सारे वेबसाइट पर देखा जा रहा है और वहां से इस ऐप को लोग आसानी से डाउनलोड भी कर ले रहे हैं, जो कि बिल्कुल सही नहीं है।


पोस्ट पढनें के लिए धन्यवाद, तकनीक से जुड़े सभी विषयों पर जानकारी पाने के लिए बने रहे हमारे साथ। अपना अमूल्य समय देने के लिए धन्यवाद, शुभ दिन

Deepak Tiwari
नमस्ते - टेक्नोलॉजी की हिंदी दुनिया में आपका स्वागत है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Bing Wallpaper – Daily Best Wallpapers के लिए जरूर डाउनलोड करें

यदि आप डेली नए वॉलपेपर्स को अपने कंप्यूटर या लैपटॉप पर देखना चाहते हैं, तो आपको Bing Wallpaper ज़रूर डाउनलोड करना चाहिए।...

Xiaomi Redmi 9i 15 सितम्बर को होगा Launch

Xiaomi Redmi 9i 15 सितम्बर को लांच होगा. इस फोन का अनुमानित स्फेसिफिकेशन और दाम. केवल Creator Click पर.

PUBG MOBILE ने भारत में बने रहने के लिए अपने ‘चीनी टैग’ को हटाया

भारत में सबसे लोकप्रिय चाइनीस गेमिंग कंपनी PUBG MOBILE भारत में बने रहने के लिए अपनी उम्मीद नहीं छोड़ रहा है। हाल...

MIUI 12 अपडेट, जानिए क्या नया है इस अपडेट में

भारत में चीन की सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी शाओमी ने अपने नए MIUI 12 अपडेट को जारी कर दिया है। इस अपडेट...

Recent Comments